Starting Blogging Topics india ब्लॉग कंटेंट For Beginners 2021

ब्लॉग बनाके  जो भी लोग एक अच्छी- ख़ासी इनकम Generate करना चाहते है,तो आपको एक सक्सेस ब्लॉग बनाना पड़ेगा। एक सक्सेस फुल  ब्लॉग बनाने के लिए हमे सबसे पहले हमारे पास एक  Unique Blog Ideas का होना बहुत जरुरी है।मैंने अपनी इस ब्लॉग पोस्ट पर कुछ टॉप Unique Blog Ideas को शेयर किया है|

जिनको आप Blog Post Ideas For Beginners भी बोल सकते हो ,किया है। जिनमे से आप जो भी idea आपको लगे की आप इस idea पर अच्छे  से लिख पाओगे या लोगो को उसके बारे में सही information दे पाओगे |आप उस कंटेंट के बारे में अपना एक ब्लॉग स्टार्ट कर सकते हो।

Starting blogging topics India

दोस्तों मैं आपको बता दू ,की मैंने जिन Unique Blog Ideas को आपके साथ शेयर किया है , या जिनके बारे में मैं अपनी पोस्ट पर बताऊंगा ,उनके ऊपर अभी 2020 -2021,  Session में और बल्कि आप 2019 ,2018 या इससे भी पहले के Starting blogging topics  के बारे में देखेंगे या Search करेंगे ,तो आपको इन Unique Blog Ideas के ऊपर बहुत ज़्यादा Engage और ट्रैफिक देखने को मिलेगा।

Starting blogging topics
Starting blogging topics

दोस्तों आपको ब्लॉग Idea वही चुनना है ,जिसके बारे में आप लोगो को अच्छे  से बता पाओ। ये नहीं कि ,आप किसी के ब्लॉग Idea कि Copy करें, कि भाई ,इसने इस कंटेंट के ऊपर अपना ब्लॉग बनाया हुआ है, और ये इस टॉपिक के ऊपर Blog Post लिखता है, तो मैं  भी यही कंटेंट Choose करू।

Starting blogging topics India

ऐसा बिलकुल नहीं करना है, आपको जिस टॉपिक या कंटेंट के बारे में अच्छे से जानकारी हो या जिस टॉपिक के बारे में आप अच्छे से information कलेक्ट कर पाओ ,आपको उस कंटेंट या टॉपिक के बारे में लिखना है।

कुछ Starting blogging topics बताये है मैंने, जिनमे से किसी एक कंटेंट को Choose करके आप उस पपर अपना ब्लॉग Create कर सकते है।

Hosting Review:

Hosting Review टॉपिक  के अंदर बहुत ज्यादा Potential है। अगर आपको इस Idea के अंदर Interest है और  अगर hosting reviewके ऊपर अपना ब्लॉग स्टार्ट करते है और उस पर अपना टाइम spend करते हो तो आपका ब्लॉग जरूर rank होगा। इस field के अंदर आप double earning कर सकते हो|

एक तो आप Google से और दूसरा आप Affiliate Marketing से भी आप इस कंटेंट के अंदर आप अपनी Income Generate कर सकते हो।

इसको लेकर कुछ लोग wrong way में निकल जाते है -वो सोचते है कि वो अलग -अलग Hosting Registrar कम्पनी से Affiliate commission कमाए। ये सोच उन Persons की बहुत गलत है। मेरी सलाह Beginners के लिए यही है की वो किसी एक Hosting Registrar से अपना डोमेन  ले और वो अपने Audience   को उनके Review शेयर करे। बस आप इसमें थोड़ा मेहनत  ज़्यादा करिये। अगर आप इसमें मेहनत करते है और आप थोड़ा लिखने में Mind को Tricky बनाकर इसमें काम करते है तो आपको इसमें सक्सेस जरूर मिलेगी।

Starting blogging topics India
Starting blogging topics India

Quotes & Shayari :

इसके बाद हमारा जो नेक्स्ट niche आता है वो है – Quotes & Shayari अगर आप लोगो का shayari ,quotes या status लिखने में interest है ,तो आप इस वाले niche के ऊपर भी अपना एक ब्लॉग बना सकते हो। Quotes & Shayariके ऊपर already बहुत साडी साइट ranked है। आपका वहां पर रैंक करना मुश्किल हो सकता है ,लेकिन आप कुछ Events specific डालकर और  अच्छे low competition वाले keyword  डालकर आप एक बार उसमे घुस जाइये।

एक बार आपकी साइट पर Initial ट्रैफिक आने लग जाये तो और आपको एक बार इसमें एंट्री मिल जाये तो फिर आप higher traffic की और भी आसानी से जा सकते हो। वहां पर आपको volume भी अच्छा  मिलेगा। इस वाले कंटेंट के अंदर आपको Google search से तो ट्रैफिक आता ही है साथ में image search से भी ट्रैफिक आता है।  थोड़ा मुश्किल है , लेकिन आप मेहनत  करते हो तो आपको Returns जरूर मिलेंगे। ये blog post  beginners के लिए है ,जो उन्हें आसानी से शुरू कर सकते है।

Create A Tool Website:

हमारा जो अगला niche है वो है –Create A Tool Website. अगर आप कोई टूल बना सकते हो तो आप इस वाले कंटेंट के ऊपर अपना ब्लॉग बना सकते हो। अगर आपको कोई टूल लगता है की उस वाले टूल में Potential है लेकिन वो टूल आप बना ही नहीं सकते तो आप उस टूल को न ही बनाये तो अच्छा है क्योंकि वहां पर आपके टाइम वेस्ट के आलावा कुछ भी नहीं होने वाला।

अगर आपके पास कोई Developer है तो आप बनाइये Otherwise आप वे टूल बनाये जिन्हे आप बना सकते हो। इस वाले कंटेंट के अंदर आपको Coding आनी चाहिए। इस वाले कंटेंट का फायदा ये है की  Tool Website को आप एक बार बना कर छोड़ दीजिये। इसके बाद आपको उसमे देखने  की भी जरुरत नहीं है ,वो आपके लिए एक passive source of income बन जाता है। अगर आप इसमें टाइम spend करते हो और इसमें आप मेहनत करते हो तो आपकी साइट पर ट्रैफिक आने chances बढ़ जाते है। इसमें जब तक आपकी साइट Ranked रहेगी आपको कोई कंटेंट डालने जरुरत नहीं है।

ज़्यादातर जो tools website है वो एक बार बना कर छोड़ दी जाती है और वे जब तक Ranked रहती है आपकी वहां से इनकम Generate होती रहती है। बीएस आपको यहाँ पर अपने Domain और Hosting का Renewal है, वो आपको करना पड़ता है ,तो वो तो आप कर ही लोगे।

Make Money Online /Earn Money Online Methods :

हमारा जो अगला Idea है  वो है -Make Money Online /Earn Money Online Methods इस कंटेंट पर भी एक सक्सेस फूल ब्लॉग बना सकते हो। हर रोज न जाने कितने लोग Google में search करते है Make Money Online या Earn Money Online, मेरी Recommendation ,मानो तो आप यहाँ पर एक You tube चैनल ,Instagram page भी क्रिएट कर सकते हो |

क्योंकि जितने भी लोग है जो online money earn करना चाहते है , उनको अलग-अलग Method चाहिए होते है टाइम To टाइम। जिनसे वो Money Earn कर सके। अगर आप ऑनलाइन Money earn के methods को अपने Instagram pages और अपने you tube चैनल पर पोस्ट करोगे तो आपके audience क्रिएट हो जाएगी। audience क्रिएट होने बाद आप Google और Affiliate Marketing दोनों से एक अच्छी Earning कर सकते हो।

इस प्रकार की वेबसाइट पर एक Additional Earning भी होती है Referral की फॉर्म में. क्योंकि जो भी person आपके द्वारा दिए गए लिंक से Signup करता है , किसी Particular सर्विस की लिए तो इसका Referral आपको मिलता है।

Starting blogging topics India

Coupon website:

हमारा जो अगला कंटेंट आता है वो है , Coupon Website . अगर आप एक Coupon Website बना लेते हो तो आप इसके ऊपर अपना एक ब्लॉग जरूर बनाये , क्योंकि आप इसके अंदर एक अच्छी Decent Earning कर सकते हो। आप इससे Affiliate Commission क्रिएट कर सकते हो।

आप जब एक Coupon Website बनाते हो और उस पर कुछ 2 -4 Coupon भी  दाल देते हो तो, लोग जब आपके इन Coupons को उसे करेंगे तो उन्हें एक डिस्काउंट मिल जाता है और आपको Affiliate Commission Generate  हो जाता है, और field के अंदर आपको ट्रैफिक ज्यादा नहीं चाहिए |

अगर आपके पास Decent Audience है (500 -1000) भी है ,तब भी आप इससे अच्छी इनकम generate कर सकते हो। इसके अंदर भी आपको ज़्यादा काम करने की जरुरत नहीं है ,बीएस आप एक बार इसमें Coupons ऐड कर दो, ये अपने आप रैंक हो जाएगी। अगर आप इसमें ज़्यादा मेहनत्त  करते हो तो आप इसमें ज़्यादा Earning भी कर लोगे।

ये थे आज के कुछ इम्पोर्टेन्ट Unique Blog Ideas. जिनके ऊपर आप काम करके एक सक्सेस ब्लॉग बना सकते हो और उससे एक अच्छी Earning स्टार्ट कर सकते हो।

अगर आपको कोई Question या Quarry है तो Comment Section में लिखना मत भूलियेगा।

अगर आप  Blog या Blog से  रिलेटेड और अधिक  जानकारी लेना चाहते हो तो, आप हमारी Official साइट Mahakal-Blog पर visit कर सकते हो। जहाँ पर आपको  Blog और Affiliate Marketing  से सम्बंद्दित useful और कुछ important ट्रिक्स देखंने और पढ़ने को मिलेगी।

Starting Blogging Topics India

If you found this content informative then share it.

 

नमस्कार दोस्तों, मैं Mahakal-Blog का फाउंडर हु | ब्लॉग्गिंग करना मेरा प्रोफेशन है और मेरी रूचि, नई-नई चीजो के बारे में जानकारी अर्जित करना और उसे ब्लॉग्गिंग के मध्यम से लोगो के साथ शेयर करने में है | इस ब्लॉग को बनाने के पीछे हमारा मकसद यह है कि हम आपको ब्लॉग्गिंग और डिजिटल मार्केटिंग से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी एकदम सरल भाषा हिंदी में उपलब्ध करवा सके !

Share For Support:

Leave a Comment