Google Adsense Approval trick 2021, how to get adsense approval

⇉ Google Adsense, google का एक ऐसा प्रोग्राम जिससे आप पैसे कमा सकते है, अपने Videos या अपने Blog परे Ads लगाकर।

google Adsense approval trick

जब भी कोई visitor आपके ब्लॉग पर visit करता है तो उसे वहां पर अपने Interest की Ads दिखेगी और वो उन पर क्लिक करेगा और इससे आपकी earnings होती है। कितने Clicks पर कितनी Earning होगी, ये कोई Fix नहीं है, क्यूंकि ये कई सारे factors पर Depend करता है, जैसे – किस Location से क्लिक आया है , किस Add पर क्लिक आया है।



you tube ने fix किया हुआ है, videos के लिए  कि  आपके पास 1000 Subscriber होने चाहिए और आपके पास 4000 घंटे का Watch time होना चाहिए, तभी आपको   Google Adsense  का  Approval मिलता है।लेकिन अगर आपके पास एक ब्लॉग है, तो उसके लिए कुछ भी Fix नहीं है – आप  ब्लॉग बनाकर कल ही Google Adsense के लिए Apply कर सकते है।

एक बार आप Apply कर देंगे तो उसके बाद Google Adsense के टीम Verify करेगी कि आपके ब्लॉग में कुछ दम है या नहीं।  अगर उन्हें लगता है, कि आपके ब्लॉग में दम है, तो वो इसे Approve कर देंगे।

google Adsense approval trick

इसके बाद  आप Google Adsense  का कोड अपने ब्लॉग में add करेंगे तो आपके ब्लॉग पर Ads Show होना स्टार्ट हो जायेंगे और आपकी Earnings शुरू हो जाएगी,लेकिन अगर Google Adsense  की टीम को ये लगता है की आपके ब्लॉग में कोई दम नहीं है, तो वो इसे Reject भी कर  देते है।

रोज़ाना Google Adsense  के पास हज़ारो Application जाती है, जिसमे से Maximum Reject हो जाती है, क्यूंकि लोग जल्दबाजी करते है, वे व्लॉग बनाते ही  Google Adsense  के लिए Apply कर देते है।

 तो इसके लिए मैंने एक लिस्ट बनाई है, जिनको अगर आप Follow करते है, तो आपको 100 % Google Adsense  का Approval मिल जायेगा।

Google Adsense  के लिए Apply करना बड़ी बात नहीं है, वो तो आप 1 मिनट में कर सकते है, लेकिन बड़ी बात है Google Adsense का Approval लेना और इसके लिए आपको अपने ब्लॉग को इस काबिल बनाना होगा की Google Adsense  की Team कजो लगे कि हाँ, इस ब्लॉग में दम है।

  तो Google Adsense का Approval लेने से पहले  आपको अपने ब्लॉग में जोजो भी settings करनी होती हैमैं आपको Step by Step बताता हु
oogle Adsense approval trick 

1 – Blog

सबसे पहला हमारा Step आता  है, कि हमे एक ब्लॉग बनाना है।  ये नहीं की आपने सिर्फ एक Domain लिया और   Google Adsense   के Approval के लिए Submit कर दिया। ऐसा करने पर आपका Approval  जरूर reject कर  दिया जायेगा।



  एक ब्लॉग कैसे बनाया जाता है, ये जानने के लिए निचे Link पर क्लिक करके आप इसे देख सकते है –

2 – Sitemap

Google Adsense   के Approval के लिए  आपके पास एक Sitemap होना चाहिए।अगर  WordPress पर Yoast नाम Pluggin Install करते है, तो आपके ब्लॉग का Sitemap अपने आप ही बन जाता है।इसे चेक करने के लिए कि आपके ब्लॉग पर sitemap बना हुआ है या नहीं, आप अपने domain name के आगे  ‘/’ लगाकर xml.sitemap टाइप करेंगे।  जैसे – xyz.com/xml.sitemap

Google Adsense Approval Trick 2021
google Adsense approval trick

ये कैसे बनाया जाता है, जानने के लिए निचे क्लिक करे –

3 – SSL Certificate

इसके बाद आपको अपने  ब्लॉग में एक SSL  Certificate  को Install  करना है।ये क्या होता कि इससे आपकी साइट Secure हो जाती है, और आपने देखा भी होगा की बहुत सारी Sites के आगे एक Lock बना हुआ होता है। ये आप अपने ब्लॉग के C-panel में जाकर वहां पर आपको Option मिलेगा – SSl  Certificate  . आपको इसे Enable कर देना है।आपकी साइट पर ये install हो जायेगा।

Google Adsense Approval Trick 2021

google Adsense approval trick 

4 – AMP

इसके बाद आपकी  पर AMP Support होना चाहिए।  आप अपने ब्लॉग में AMP Support कैसे Enable कर सकते है, ये मैं आपको पहले बता चूका हु ,आप यहाँ पर क्लिक करके इसे checkout कर सकते है –

ये जानने के लिए की आपके ब्लॉग पर AMP Support है या नहीं, इसके लिए आप google में टाइप करेंगे – अपना Domain name/amp जैसे – xyz.com/amp

अगर आपके ब्लॉग पर AMP Support enable होगा तो आपके सामने आ जायेगा और अगर नहीं आये तो आप ऐसे लिंक पर क्लिक करके Setup कर सकते है।

5 –  Responsive

आपका ब्लॉग  Responsive  होना चाहिए। Responsive  होता है की जब भी कोई आपकी साइट को अपने laptop या computer में खोल रहा हु और वो इस Screen को छोटा या बड़ा करे तो आपकी Site का page भी उसके According छोटा या बड़ा होना चाहिए।

google Adsense approval trick 

जैसा निचे दिखया गया है –

Google Adsense Approval Trick 2021

Mostly आज कल सभी Themes में Responsive Support होता है। इसलिए आपको इसके बारे में ज़्यादा Confuse होने की जरुरत नहीं है।

6- Insert Important Pages

इसके बाद आपके ब्लॉग पर कुछ Important Pages होते है, जो आपके ब्लॉग पर बने हुए होने चहिये।इन pages के बिना भी आपको Google Adsense का Approval नहीं मिलता। ये Pages है – Contact us Page , Terms and Condition , About us , privacy Policy page

ये pages आपके ब्लॉग पर जरूर  होने चाहिए। Direct Google से भी Download कर सकते है या आप इसके लिए किसी टूल का भी इस्तेमाल कर सकते है।

7 – At Least 25 Unique Articles

सबसे important चीज जो होती है,  Google Adsense का Approval  लेने के लिए वो है की आपके ब्लॉग पर कम से कम 25 articles होने चाहिए और वो भी Unique, यानि वे articles आपने खुद लिखे हो कही से Copy -paste नहीं किये हुए हो,क्यूंकि जब आप अपनी  साइट को  Approval के लिए Submit करते है, तो  Google Adsense की टीम ये चेक करती है की आप Copy Content use करते है या आप खुद से Articles लिखते है।

आप हर रोज 1 या 2 articles लिखेंगे तब भी आप 15 -20 दिनों में इसे Approval के लिए Submit कर सकते है।



google Adsense approval trick 

8 –  Content not Violate Adsense Policy

इसके बाद हमारा जो Last  स्टेप आता है, वो है –   Content not Violate Adsense Policy यानि की हमे ब्लॉग पर ऐसे कंटेंट डालने है जो Adsense की  Policy को Violate या इसका उल्लंगन न करे। जैसे कि आप अपने ब्लॉग पर ये चीजे नहीं सीखा सकते – हैकिंग कैसे करते है , किसी Software का क्रैक Version कैसे Use करना चाहिए , Child  Abuse या किसी भी तरह की Sex Information नहीं बता सकते। 

ये चीजे करने से आपको  Adsense  का अप्रूवल नहीं मिलेगा।ये चीजे आप बाद में भी नहीं कर सकते। , अगर आपको Google  Adsense  का Approval मिल जाता है और फिर आप बाद में कोई ऐसा कंटेंट  Adsense   Policy Violate होती हो, तो Google आपके उस कंटेंट पर Ads Show नहीं करेगा,और अगर आप ज़्यादा Violate करते हो तो आपके  Adsense को Suspend भी कर दिया जायेगा।

आपको ये 8 काम कर लेने है, जिससे आपको 100 % Google  Adsense  का Approval मिल  जायेगा।पहले आप अपने ब्लॉग को Ready करिये और फिर आप Google  Adsense  के  Approval के लिए Submit कर सकते है।

आपको हमारा ये article कैसा लगा Share And  comment section में लिखना मत भूलियेगा।

अगर आप Blog से  रिलेटेड और अधिक  जानकारी लेना चाहते हो तो, आप हमारी साइट mahakalblog.com पर visit कर सकते हो।

 जहाँ पर आपको ब्लॉग और Affiliate Marketing  से सम्बंद्दित useful और कुछ important ट्रिक्स देखंने और पढ़ने को मिलेगी।

google Adsense approval trick 

If you found this content informative then share it.

5 thoughts on “Google Adsense Approval trick 2021, how to get adsense approval”

Leave a Comment