Bina Adsense se blog se paise kaise kamaye in hindi

आज मैं आपको अपने इस आर्टिकल में ये बताने वाला हु, की Bina adsense se blog se paise kaise kamaye. अगर आपके पास एक ब्लॉग है, और उस पर ट्रैफिक भी अच्छा आ रहा है, लेकिन आपको Adsense Approval नहीं मिला है, तो आप अपने ब्लॉग से earning कैसे करोगे -दोस्तों, अगर आपके पास आप न एक ब्लॉग है, जिस पर ट्रैफिक भी अच्छा आ रहा है, लेकिन आपको Adsense Approval किसी वजह से नहीं मिल पा  रहा है, तो आप फिर भी अपने ब्लॉग से अच्छी earning कर सकते हो।आप मरे बताये गए इस तरिके से अपने ब्लॉग से Adsense के जितना या उससे भी ज़्यादा कमा सकते हो।

दोस्तों ये तरीका 100 % Genuine और फूल secure है, आपको इसमें कोई भी परेशानी नहीं होने वाली है।तो वो आप कैसे कमा सकते हो, उसके लिए आप हमारा ये आर्टिकल पढ़िए और देखिये, Read this Article ⇓⇓

अगर आपकों किसी वजह से Google Adsense का Approval नहीं मिल पता है, तो आप फिर भी अपने ब्लॉग से एक अच्छी -खासी income  generate कर सकते है, तो आप  Google Adsense के  Approval के बिना जिस तरिके से अपने ब्लॉग से earning करने वाले है उस method का नाम है – Guest Post .

आप में बहुत से लोगो ने Guest Post का नाम सुना ही होगा, लेकिन जिनको नहीं पता है मैं उनको ये बताना चाहता हु की, Guest Post method क्या होता है –

What is Guest Post ?

Guest Post method से हमारा तात्पर्य ये है की अगर हमारा ब्लॉग Google या किसी भी Search Engine पर ranked है या उस पर अच्छा ट्रैफिक आता  है, तो आपके ब्लॉग के Niche के हिसाब से जिन लोगो या किसी कंपनी को आपके ब्लॉग पर अपना कोई Article या Post publish करवाना चाहता है ताकि उसके  आर्टिकल पर भी ट्रैफिक आये और आपको इसके बदले में एक रकम दी जाती है और इसे ही हम- Guest Post कहते है।

अब आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा की आपको इसके लिए कितने पैसे मिलते है, तो मैं आपको ये बताना चाहता हु की आपको यहाँ पर जो पैसे मिलते है वो आपके ब्लॉग के ट्रैफिक, DA (Domain Authority),  PA (page  Authority) के हिसाब से मिलते है।

आप ये काम किसी application या software के बिना भी कर सकते है, लेकिन उसमे आपको कई परेशानियो का सामना करना पड़ता है, जैसे –

1. आपको उसमे, अपने customer का आर्टिकल पोस्ट करते समय उसको जो Rate या  charge  बताना है वो आपको अपने आप बताना पड़ेगा।

अब आपको ये पता लगाना मुश्किल हो जायेगा की आपने उससे कितने पैसे या $(dollar ) चार्ज करने हैऔर अगर आपके customer को ये लगा की इसके ट्रैफिक और DA, PA की हिसाब से ये मुझसे ज़्यादा पैसे चार्ज कर रहा है, तो वो आपसे ये deal  करे। और अगर आपने उससे कम पैसे बताये तो आपका नुकसान हो जायेगा।

2. आपको इसके लिए पता नहीं कितना इंतज़ार करना पड़ सकता है की कोई customer या visitor आपको contact करे की आप मेरे आर्टिकल को अपने  ब्लॉग पर publish कर दो। क्यूंकि इसके लिए वो आपको डायरेक्ट आपकी email id पर contact करेगा।

लेकिन मैं आज आपको 100 % Genuine और फूल secure और Made In India एक ऐसी साइट के बारे में बताऊंगा जो आपको ये सारे काम करके देगी बस आपको इसमें ज्यों का त्यों आर्टिकल उठाया ओर अपने ब्लॉग पर upload कर दिया और इसका पैसा सीधा आपके बैंक अकाउंट में।

बस आपको इस साइट पर signin कर लेना है, मेरे बताये गए steps को follow कर लेना है बाकि के सारे काम ये साइट खुद करती है, जैसे-

1. ये आपकी साइट को पूरी तरह से analysis करके अपने आप ये पता कर लेती है की आपको अपने customer से कितने पैसे लेने है।

2. आपको customer ढूंढ़ने की  जरुरत नहीं है, ये आपके लिए अपने आप हि customer find करेगी और आपको सीधा customer का मैसेज आता है।

3. कस्टमर अपना आर्टिकल इस साइट पर upload कर देता है और आपको सीधा यहाँ से copy – paste करके उसको अपने ब्लॉग पर पोस्ट कर देना है।

4. ये साइट आपके पैसे सीधे आपके अकाउंट में भेज देती है।

ये सारे काम जो साइट करती है, उसका  नाम है – Flyout

अब मैं आपको  Flyout  को कैसे use करना है आपको stepwise बताऊंगा –

Steps of Using  Flyout :

1. सबसे पहले आपको इस निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके Flyout होम page पर  आ जाना है –

https://flyout.io

bina adsense se blog se paise kaise kamaye :
bina adsense se blog se paise kaise kamaye

2. आपको इसमें Signup के बटन पर क्लिक करना है।

3. आपको यहाँ पर अपना ब्लॉग का address या अपना Domain नाम डालना है और Check Eligibility पर क्लिक करना है।

4. checking होने के बाद आपको अपनी Ownership  verify करनी है।  आपको यहाँ पर निचे दिए गए Meta tag को कॉपी करना है। अब  आपको अपने WordPress के Dashboard में आना है और वहां पर Appearance में जाकर फिर Theme Editor में जाओ, यहाँ पर आपके इस HTML में Head के निचे  आपको उस Meta Tag को पेस्ट कर देना है और उसके बाद Update पर क्लिक कर देना है। आप यहाँ पर अपना Cache clear कर लेना ताकि आपका ये जल्दी update हो जाये।

bina adsense se blog se paise kaise kamaye :
bina adsense se blog se paise kaise kamaye

5. अब आपको वापिस flyout के उसी  पेज पर आ  जाना है और इसे verify कर देना है।

6.

A. अब verify होते ही आपको यहाँ परे अपने ब्लॉग की Category choose करनी है यानि आपने अपना ब्लॉग किस Niche पर बनाया हुआ है, आप यहाँ पर कई category (multiple ) को भी choose कर सकते है।

B. अब  आपको इसके निचे अपना मोबाइल नंबर डाल देना है।

C. सबसे निचे आप यहाँ पर अपने हिसाब पर अपना amount डालिये US $ (dollars ) में जितना आप एक पर लेना चाहते हो।

उसके बाद आप निचे ok करेंगे तो flyout का software आपके ब्लॉग को analysis करके ये बता देगा की आपको एक पोस्ट के कितने doller मिलेंगे।  अगर आपने ज़्यादा amount डाल दिया है और ये आपको कम ammount डालने को बोल रहा तो मतलब आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक, आपके amount से कम है तो आप  जितना ये बोल रहे है आप उतने ही Dollar यहाँ पर डाल दीजिये।

bina adsense se blog se paise kaise kamaye
bina adsense se blog se paise kaise kamaye

7. अब आपको यहाँ पर अपना Name, Email और password डाल देना है और Next करना है।

अब आपकी Email id पर एक verify link जायेगा आपको अपनी email से इसे verify कर देना है।

8. अब आपका Flyout पर अकाउंट बन गया है, आपको अब Login करना है।

 आप इसके dashboard में आ जाओगे।

9.

A. आपको यहाँ पर Blogs वाले section में आ जाना है ,आपको यहाँ पर, आपने जो भी ब्लॉग यहाँ पर  लिंक किया है, वो आपको Pending दिखाई देगा।

इसको Approve  करने के लिए आपको  यहाँ पर dark blue color का एक option दिख रहा होगा » Verify GA 

bina adsense se blog se paise kaise kamaye :
bina adsense se blog se paise kaise kamaye

आपने इस पर क्लिक कर देना है और यहाँ पर आपको एक कोड मिलेगा आपने उसे कॉपी कर लेना है, ( ये बिलकुल safe है, secure_)

B. अब आपको अपने ब्लॉग के Google Analytics में जाना है, और Google Analytics में आपको » Admin में जाना है – अब आपको यहाँ पर » Property User Management पर क्लिक कर देना है।

अब आपको ऊपर एक प्लस » (+) का icon दिख रहा होग, उस पर क्लिक करके,  आपने उस कोड को यहाँ पर paste कर देना है, जो आपने कॉपी किया था और » Add कर देना है।

यहाँ पर आपने निचे सिर्फ एक ही ऑप्शन को सेलेक्ट करना है » Read And Analysis 

c. अब आपको वापिस उसी पेज पर आ जाना है जहाँ से आपने Verify GA  का कोड कॉपी किया था और इसे » verify कर देना  है।

verify  होते ही आपका ब्लॉग Flyout की टीम के पास Review के लिए चला जायेगा, अगर उनको आपका ब्लॉग अच्छा लगता है तो वो इसे Approve कर देंगे otherwise Rejected .

अगर आपके ब्लॉग पर ये चीजे है तो आपको यहाँ से Approval मिलने में आसानी हो जाती है –

a. आपका ब्लॉग blogger पर न होक wordpress पर हो।

b. आपका ब्लॉग कम से कम 6  महीने पुराना हो।

c. आपके ब्लॉग पर कम से कम 50 से ज़्यादा Quality Article होने चाहिए।

d. आपके ब्लॉग पर कम से कम monthly traffic 5000 – 10000 के बिच में होना चाहिए।

इससे आपको Approval मिलने के chances बाद जाते है।

10. Approval मिलने के बाद आपने जो ईमेल यहाँ पर दी हुई है, उस पर आपको message आते रहेंगे – Guest Post के लिए। आपको Flyout में » New Order का एक सेक्शन मिलेगा आपको इसके अंदर Guest Post के सारे message मिलेंगे।

आप इन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने पूरा अर्टिकल आ जायेगा, आपको उसे ऐसे का ऐसा कॉपी करके अपने ब्लॉग पर post  कर देना है। आपको यहाँ पर images भी साथ में मिलती है, आपको यहाँ पर अपनी और से कुछ भी मेहनत  नहीं करनी है, और अगर आप चाहे तो आप उसमे थोड़ी बहुत editing कर सकते है और इसे पोस्ट कर दीजिये।

Read Also :

11. पोस्ट करने के बाद आपको   Flyout में » New Order में इसे ok कर देना है और जो भी आपका amount होगा आपके flyout के dashboard में आ जायेगा।

अब आपको इसे अपने अकाउंट में कैसे लाना है उसके  लिए –

12. आपको Flyout में एक section दिखेगा » payouts  आपने इस पर क्लिक कर देना है ,अब आपको यहाँ पर » Transfer  Preferences में जाकर अपना Bank account , Add कर देना है।

आपको ये amount महीने के 12 से 20 तारीख के बिच में मिलता रहेगा, सीधा आपके  bank account  में।

सबसे अच्छी  बात तो ये है की यहाँ पर minimum amount transfer का कोई फंडा नहीं है, मतलब अगर आपके पुरे महीने में 15, 20 या चाहे जितने भी Dollar होंगे वे सारे आपको हर महीने मिल जायेंगे। यहाँ पर ये नहीं है की आपको 50 $ होने के बाद ही payment मिलेगी। तो आप इस तरह से बिना  Google Adsense Approval के भी अपने ब्लॉग से अच्छी – खासी income generate कर सकते हो।


आपको हमारा ये article कैसा लगा Share And  comment section में लिखना मत भूलियेगा।

अगर आप Blog से  रिलेटेड और अधिक  जानकारी लेना चाहते हो तो,आप हमारी साइट MahakalBlog पर visit कर सकते हो। जहाँ पर आपको ब्लॉग और Affiliate Marketing  से सम्बंद्दित useful और कुछ important ट्रिक्स देखंने और पढ़ने को मिलेगी।

Hello friends, I am the founder of Mahakal-Blog. Blogging is my profession and my interest is in getting information about new things and sharing it with people through blogging. Our motive behind creating this blog is that we can provide you important information related to blogging and digital marketing in very simple language Hindi.

Share For Support:

Leave a Comment